भारत मे भी कई स्थान है पर्यटन के उपदेश्य से सस्ते —- यहा जरुर जाये देखने के लिए बहुत कुछ है

भारत मे भी कई स्थान है पर्यटन के उपदेश्य से सस्ते ---- यहा जरुर जाये देखने के लिए बहुत कुछ है

सिर्फ 5000 रुपए में कर सकते हैं इन खूबसूरत जगहों पर वीकेंड एन्जॉय ।
ट्रैवल का शौक तो बहुत है लेकिन आने-जाने, खाने-पीने और रहने का बजट इस शौक को पूरा नहीं करने देता। आमदनी अठन्नी-खर्चा रुपइया वाली हालत में घूमने के साथ ही बचत भी करना चाहते हैं, तो अपनी लिस्ट में शामिल करें ये सारी जगहें। जहां जेब में सिर्फ 5000 रुपए लेकर जाने पर भी जी भर के मौज-मस्ती की जा सकती है।
लैंसडाउन/Lansdowne
उत्तराखंड में बसे इस हिल स्टेशन के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। यहां नेचुरल ब्यूटी के साथ ही ऐसे कई खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे जो अक्सर फिल्मों और फोटोज में देखने को मिलते हैं।
घूमने वाली जगहें
वॉर मेमोरियल और टिप-इन-टॉप प्वाइंट
भुल्ला तल लेक
कालागढ़ वाइल्ड लाइफ सैंक्चुअरी
पहाड़ों की ट्रैकिंग
क्या खाएं
टिप्सी रेस्टोरेंट, मयूर, फेयरीडेल रेस्टोरेंट में आप अपने पसंद की डिशेज का ऑर्डर दे सकते हैं। वैसे, लोकल खाने-पीने के स्टॉल्स में भी कई सारे ऑप्शन मौजूद होते हैं, जो काफी बजट फ्रेंडली होते हैं।
महाराष्ट्र में बसा एक छोटा सा हिल स्टेशन लोनावला ।
महाराष्ट्र में बसा एक छोटा सा हिल स्टेशन लोनावला अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए जाना जाता है। सुंदर झील और झरनों का ये शहर टूरिस्टों के दिल को जीतने के लिए पूरे साल स्वागत को तैयार रहता है। पुणे से 64 किमी तथा मुंबई से 96 किमी दूर ये शहर एक अच्छे वीकेंड के लिए बाहें फैलाए खींचता है।
समुद्रतल से 624 मीटर की ऊंचाई पर बसे हरी-भरी पहाडियों से घिरे लोनावला की सुंदरता देखते ही बनती है। यहां घूमने लायक कई सारी जगहें हैं। ट्रैकिंग का मन हो तो पहाड़ पर चढ़ने की सुविधा भी मौजूद है। ट्रैकिंग करते समय पहाड़ों के नजारों का लुत्फ अलग ही एक्सपीरियंस देता है। इस छोटे से शहर में घूमने के लिए कई जगहें हैं। राजमची पाइंट, लोनावला झील, कारला केव्स, लोहागढ़ फोर्ट

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे