सोनौली के सफेद पोस नेता की प्याज ने हिला दिया नेपाल, रिस्तेदारो के घरो पर छापे मारी

सोनौली के सफेद पोस नेता की प्याज ने हिला दिया नेपाल, रिस्तेदारो के घरो पर छापे मारी

सोनौली के सफेद पोस नेता की प्याज ने हिला दिया नेपाल, रिस्तेदारो के घरो पर छापे मारीसोनौली के सफेद पोस नेता की प्याज ने हिला दिया नेपाल, रिस्तेदारो के घरो पर छापे मारी
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर से सटे नेपाल के भैरहवां भंसार कार्यालय में फर्जी प्रपत्र पर प्याज से भरी ट्रक के पकड़े जाने के बाद कस्टम एजेंटों में हड़कंप मच गया है। आज प्याज की नीलामी होनी है। वाहन पास कराने वाले एजेंट के कार्यालय को सील कर दिया गया है।
एजेंट की तलाश में नेपाल के कई स्थानों पर राजस्व विभाग द्वारा छापेमारी मारी किए जाने की खबर है।
जानकारी के मुताबिक 3 दिन पहले भैरहवां भंसार कार्यालय के अधिकारियों ने प्याज से लदे एक दस चक्का भारतीय ट्रक फर्जी प्रपत्र के सहारे नेपाल के काठमांडू जाना चाहता था। भैरहवां भंसार कार्यालय में ट्रक की जांच की तो चालक के पास मौजूद भंसार से संबंधित कागजात फर्जी मिला। जिसके आधार पर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर प्याज से लदी ट्रक को भंसार कर्मियों ने अपने कब्जे में ले लिया। चालक से पूछताछ के बाद ट्रक को पास कराने वाले एजेंट के कार्यालय पर छापा मारा गया, लेकिन वह फरार हो चुका था। कार्यालय को सील कर एजेंट और उसके साथियों की तलाश की जा रही है।
बता दें कि पकड़ा गया प्याज भारतीय सीमा सोनौली कस्बे के एक सफेदपोश नेता ने सोनौली कस्टम कार्यालय से प्याज को पास करा कर नेपाल में पहुंचा दिया और नेपाल में उसी फर्जी बिल बाउचर के आधार पर नेपाली भंसार कार्यालय से प्याज से लदी ट्रक का फर्जी कागजात तैयार करा कर उसे काठमांडू ले जाना चाह रहा था। जांच के दौरान ट्रक पकड़ लिया गया।
बताया गया है कि प्याज करीब 30 टन लदा हुआ हैं। भंसार का फर्जी कागज बनाने वाला पूरा एक गिरोह है जो समय-समय पर अपने कार्यों को अंजाम देता है। सफेदपोश नेता की प्याज ने पूरे नेपाल को हिला कर रख दिया है।
महाराजगंज -उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे