25 हजार का ईनामी सोनौली का हबीब निचलौल में गिरफ्तार

25 हजार का ईनामी सोनौली का हबीब निचलौल में गिरफ्तार

25 हजार का ईनामी सोनौली का हबीब  निचलौल में गिरफ्तार
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
निचलौल पुलिस ने मादक पदार्थों के कुख्यात तस्कर सोनौली के हबीब को गुरुवार को अमड़ी पुल के पास से एक किलो चरस के साथ गिरफ्तार करने का दावा किया है।
एनडीपीएस एक्ट के मामले में वांटेड हबीब की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। हबीब को शुक्रवार को जेल भेजा जाएगा।
एएसपी आशुतोष शुक्ल भी हबीब की गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही निचलौल थाने पर पहुंचे। पूछताछ किया। एएसपी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने अमड़ी पुल के पास पहुंच घेराबंदी कर दी। कुछ देर बाद हबीब आता हुआ दिखाई दिया। उसे पकड़कर तलाशी ली गई तो उसके पास से एक किलो चरस बरामद हुआ। एएसपी के मुताबिक पूछताछ में हबीब ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। इसके बाद निचलौल थाना में उसके खिलाफ मादक पदार्थ की तस्करी एडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। हवीव सोनौली कोतवाली का गैंगेस्टर है और इंडो-नेपाल बार्डर के सीमावर्ती गांव फरेंदी तिवारी (कैलाशनगर) निवासी हबीब का मादक पदार्थों की तस्करी का पुराना नाता है। उसके खिलाफ 16 मुकदमे दर्ज हैं। कई बार जेल जा चुका है। वर्ष 1993 में पहली बार उसके खिलाफ सोनौली कोतवाली में उसके खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र समेत कई संगीन आरोप में केस दर्ज हुआ। इसके बाद काफी दिन तक वह शांत रहा। दूसरा केस वर्ष 2008 में केस दर्ज हुआ। इसके बाद वर्ष 2013 तक लगातार उसके खिलाफ कई केस दर्ज हुए। वर्ष 2009 में उसके खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई हुई। वर्ष 2010 में यूपी गैंगेस्टर एक्ट में केस दर्ज हुआ। वर्ष 2012 में फिर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई हुई।
हबीब वर्ष 2010 में ही मादक पदार्थों की तस्करी शुरू कर दिया। इसके बाद एसडीपीएस एक्ट में उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ। वर्ष 2017 से अब तक उसके खिलाफ मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में चार केस दर्ज हुए। सबसे महंगी मादक पदार्थ हेरोइन तस्करी में वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कुख्यात है। कुछ दिन पहले ही वह जेल से जमानत पर छूट कर बाहर आया। पुलिस की मुताबिक वह फिर से आपराधिक गतिविधियां शुरू कर दी, जिसके चलते उसके खिलाफ 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित हुआ। करीब चार दिन पहले उसके घर पर एसएसबी व सोनौली पुलिस की छापेमारी हुई थी, जिसमें वह फरार हो गया था। पुलिस के मुताबिक हबीब की पत्नी व दो बेटे भी जेल में बंद हैं।
निचलौल पुलिस अमड़ी पुल के पास से उसे हिरासत में लेकर बैरक में बंद कर दिया। उसके बाद जब पुलिस कर्मियों ने उसे बाहर निकालने लगे तो उसने पांच मिनट तक हंगामा मचाया। बड़ी मशक्कत के बाद उसे काबू में किया जा सका।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे