यूपी० सीएम पहुंचे गोंडा, कोविड कमांड हॉस्पिटल का किए निरीक्षण

यूपी० सीएम पहुंचे गोंडा, कोविड कमांड हॉस्पिटल का किए निरीक्षण

यूपी० सीएम पहुंचे गोंडा, कोविड कमांड हॉस्पिटल का किए निरीक्षण

आई एन न्यूज लखनऊ डेस्क: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कलेक्ट्रेट स्थित कोविड कमांड सेंटर का जायजा लिया। कमांड सेंटर में उन्होंने किस तरह से कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है, इसके बारे में अफसरों से जानकारी ली।
डीएम मार्कणडेय शाही ने उन्हें कमांड सेंटर की गतिविधियों के बारे में अवगत कराया। इस मौके पर गोरखपुर जोन के एडीजी अतुल कुमार, देवी पाटन रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राकेश सिंह, आयुक्त एसवीएस रंगाराव मौजूद रहे।
कोविड कमांड कंट्रोल रूम के माध्यम से जिलाधिकारी कोविड हॉस्पिटल की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। कोविड हास्पिटल में लगाए गए सीसी कैमरे को कंट्रोल रूम व डीएम के मोबाइल से जोड़ा गया है। जिला सूचना विज्ञान अधिकारी गिरीश प्रजापति और ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अमित गुप्ता को तकनीकी जिम्मेदारी दी गई है। कोविड हॉस्पिटल के हर फ्लोर, नर्सिंग स्टेशन, कोविड वार्ड सहित अन्य प्रमुख जगहों को ऑनलाइन टीवी और मोबाइल पर देखा जा रहा है। कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के साथ कैसा व्यवहार हो रहा है, उनकी उचित देखभाल हो रही है कि नहीं, खाना वक्त पर मिल रहा है या नहीं, दवाएं और ऑक्सीजन देने की स्थिति क्या है। ये सारी जानकारी डीएम को मोबाइल पर दिख रहा है। इन सारी व्यवस्थाओं पर कंट्रोल रूम से भी नजर रखी जा रही है।
होम आइसोलेशन मरीजों से हर दिन फोन पर संवाद करके उनका कुशल क्षेम जाना जाता है।
बताते चले की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गोंडा के बाद आजमगढ़ व वाराणसी का दौरा कर रहे हैं। इन तीन जिलों में वह कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए चल रहे अभियान की हकीकत परखने के साथ स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे।कोरोना वायरस संक्रमण की सेकेंड स्ट्रेन की चपेट में आ चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उबरने के बाद अब ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं। प्रदेश के सभी 18 मंडलों में जाकर कोरोना वायरस नियंत्रण के हो रहे काम को परखने के बाद अब वह जिले-जिले में जाकर हकीकत परख रहे हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री का वाराणसी जाने का कार्यक्रम है जहां वह बच्चों के लिए तैयार किए जा रहे पीडियाट्रिक आइसीयू का मुआयना करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री मंगलवार को मीरजापुर का दौरा करने के बाद दिन में ही गोरखपुर जाएंगे।
उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे