भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू हुआ क्रिकेट मैच,भारतीय टीम ने क्षेत्र रक्षण का लिया फैसला

भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू हुआ क्रिकेट मैच,भारतीय टीम ने क्षेत्र रक्षण का लिया फैसला

भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू हुआ क्रिकेट मैच,भारतीय टीम ने क्षेत्र रक्षण का लिया फैसला

आई एन न्यूज खेल डेस्क: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। डेंगू से उबरने के बाद शुभमन गिल की टीम में वापसी हो गई है। हालांकि, अनुभवी गेंदबाज आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। ऑस्ट्रेलिया और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ मैच मिस करने के बाद शुभमन गिल प्लेइंग इलेवन में लौट आए हैं। गिल को ईशान किशन की जगह पर टीम में शामिल किया गया है। शुभमन इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और एशिया कप 2023 में उनके बल्ले से जमकर रन निकले थे। गिल विश्व कप में भारतीय टीम के फर्स्ट गेम से पहले डेंगू की चपेट में आ गए थे, जिसके चलते उनको शुरुआती दो मैचों में बाहर बैठना पड़ा था।

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे महामुकाबले में रविचंद्रन अश्विन पर कप्तान रोहित शर्मा ने भरोसा नहीं दिखाया है। अश्विन को अफगानिस्तान के खिलाफ भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। अश्विन के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है। हालांकि, अश्विन के अनुभव और अहमदाबाद की पिच को देखते हुए उनका टीम में ना होना थोड़ा चौंकाने वाला जरूर है।

वनडे विश्व कप में भारत ने आजतक पाकिस्तान के खिलाफ हार का मुंह नहीं देखा है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल सात मैच खेले गए हैं और सातों बार बाजी भारतीय टीम ने मारी है। ऐसे में कप्तान रोहित अहमदाबाद में इस बढ़त को 8-0 करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे