नेपाल : गर्मी से लोग बेहाल, अस्पतालों में लगी भीड

नेपाल : गर्मी से लोग बेहाल, अस्पतालों में लगी भीड

आई एन न्यूज़ डेस्क भैरहवां नेपाल
नेपाल में रुपन्देही के भैरहवां सहित आस पास के क्षेत्रों में इस समय गर्मी का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि लोग गर्मी स्व बेहाल हो गए है। बड़े बुजुर्ग तो किसी तरह गर्मी बर्दास्त कर ले रहे हैं किंतु छोटे बच्चे गर्मी से काफी परेशान हैं। इस भयंकर गर्मी से लोगों में तरह तरह की समस्याएं आ रही है जिससे अस्पतालों में लोगों की संख्या बढ़ रही है।
भैरहवां स्थित भीम अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के AHW शशिकांत उपाघ्याय ने बताया कि गर्मी का तापमान बढ़ने से ज्यादा बच्चे, बिजुर्ग तथा महिलाओं पर असर दिखा है। उन्होंने बताया कि दो दिनों के अंतराल पर लगभग 35 से अधिक मरीज पेट दर्द, उल्टी दस्त तथा सांस फूलने की समस्या से इलाज के लिए आ चुके हैं। जिनका इलाज चल रहा है।

नेपाल : गर्मी से लोग बेहाल, अस्पतालों में लगी भीड
वहीं पड़ रही भीषण गर्मी से पशु पक्षी भी परेशान हैं। श्री शशिकांत उपाघ्याय ने बताया कि आज 3 लोगो को जहरीले सांप के काटने का केस आया जिनका उपचार कर खतरे से बहार कर घर लौटाया गया उन्होंने बताया कि गांव में अक्सर लोग शाम को बिना टार्च के टहलने निकलते हैं जिससे गर्मी से अक्सर साँप बिलों से बाहर आ जाते हैं और लोग इसके शिकार हो जाते हैं।
सिद्धार्थ नगर पालिका के वार्ड नं0 6 के निवासी मनोज अग्रहरि ने बताया कि तापमान इतना बढ़ गया है कि मेरी बेटी सिया अग्रहरि पढ़ने गयी थी स्कूल से वापस घर आने के क्रम में 105 डिग्री भुखार चढ़ गया उसका इलाज अभी चल रहा है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे