विमान हादसे की जांच के लिए सिंगापुर और भारतीय टीम पहुंची नेपाल

विमान हादसे की जांच के लिए सिंगापुर और भारतीय टीम पहुंची नेपाल

विमान हादसे की जांच के लिए सिंगापुर और भारतीय टीम पहुंची नेपाल
आई एन न्यूज काठमांडू/ नेपाल रविवार को पोखरा में हुए यति एयरलाइंस विमान दुर्घटना के नुकसान का आकलन करने के लिए बीमा सर्वेक्षणकर्ताओं और कानून पेशेवरों की एक टीम नेपाल पहुंची है। नेपाल बीमा प्राधिकरण के प्रवक्ता राजू रमन पौडेल ने बताया कि क्षतिग्रस्त संपत्तियों और देनदारियों का आकलन करने के लिए सिंगापुर से एक सर्वेक्षक टीम और कानूनी पेशेवरों की एक टीम सोमवार को भारत से काठमांडू पहुंची।
कहा कि एक ब्रिटिश कंपनी जो कि एक बीमा दलालहै, ने सिंगापुर से एक सर्वेक्षक भेजा है। पौडेल ने यह भी बताया कि इसमें शामिल यात्रियों के बीमा दावों के भुगतान के लिए कोई समस्या नहीं होगी। दुर्घटना में”बीमा कंपनी ने दूसरी कंपनी का भी पुनर्बीमा किया। पुनर्बीमा से पैसा आने के बाद भुगतान बीमा कंपनी द्वारा किया जाएगा। मृतक के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर बीमा राशि का भुगतान किया जाता है।”
प्रवक्ता पौडेल ने यह भी जानकारी दी कि सोमवार को सिंहदरबार में आयोजित राष्ट्रीय जोखिम न्यूनीकरण एवं प्रबंधन कार्यकारी समिति की बैठक में हवाई दुर्घटना से प्रभावित यात्रियों के परिवारों को बीमा भुगतान की सुविधा देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय और मंत्रिपरिषद भी बीमा दावों के भुगतान में रुचि रखते हैं। “राष्ट्रीय जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन कार्यकारी समिति की बैठक में बीमा भुगतान के बारे में चिंतित थी।
बताया जाता है कि पोखरा और काठमांडू से रिपोर्ट प्राप्त की जा सकती है क्योंकि बीमा राशि के भुगतान के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट की आवश्यकता होती है। हमने समिति को सूचित कर दिया है कि दावों के भुगतान में कोई समस्या नहीं होगी”, प्रवक्ता पौडेल ने नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अनुसार, यात्रियों का 20 हजार अमेरिकी डॉलर का बीमा किया जाता है। प्राधिकरण के मुताबिक, चालक दल के सदस्यों तथा 69 यात्रियो के मृत्यु की पुष्टि हो चुकी है।
(स्रोत नेपाली मीडिया)

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे