सोना तस्करी के आरोप में तीन गिरफ्तार, बुटवल की दो दुकान सील

सोना तस्करी के आरोप में तीन गिरफ्तार, बुटवल की दो दुकान सील

सोना तस्करी के आरोप में तीन गिरफ्तार, बुटवल की दो दुकान सील

नेपाल से भारत आ रही सोना की बड़ी खेप नेपाल ससस्त्र पुलिस ने दबोचा था।
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क: नेपाल से सोने की तस्करी कर भारत ले जाते समय करीब दो किलो सोना पकड़े जाने के मामले में बुटवल में सोने-चांदी की दो दुकानें सील कर दी गई हैं।
सोने की तस्करी में शामिल होने के संदेह में बुटवल अमरपथ में बालाजी सोना-चांदी की दुकान और लक्ष्मीपति सोना-चांदी की दुकान को सील कर दिया गया है। बालाजी सुनचंडी दुकान के मालिक इंद्र सुनार हैं। लक्ष्मीपति एक सुनार की दुकान के मालिक इंद्रा गोल्ड स्मिथ की पत्नी हैं।
गत दिनो रूपनदेही के लुम्बिनी सांस्कृतिक नगर पालिका-13 को कालीदह क्रॉसिंग के रास्ते सोना भारत ले जाया जा रहा था, तभी सशस्त्र पुलिस ने ईंट जैसे रंग और आकार की लगभग 2.5 किलोग्राम की एक संदिग्ध वस्तु जब्त की। जांच के दौरान ईंट जैसी वस्तु का वजन 1 किलो 965.3 ग्राम सोना निकला।
सोना बरामद करने के दौरान गिरफ्तार किए गए डांग घोराही उप-महानगरीय शहर -10 के मानवानंद गिरि के बयान के आधार पर, भैरहवा सीमा शुल्क कार्यालय ने कहा कि प्रारंभिक जांच में तस्करी में बालाजी और लक्ष्मीपति बालाजी सोने और चांदी की दुकानों की संलिप्तता का पता चला है। भैरहवा सीमा शुल्क कार्यालय प्रमुख मनीराम अर्याल ने बताया कि रविवार को दोनों दुकानों को सील कर जांच शुरू कर दी गयी है।
उन्होंने कहा कि सोने के साथ गिरफ्तार किए गए गिरि के खिलाफ जिला अदालत द्वारा समय विस्तार के साथ जांच की जा रही थी और उसी जांच से सोने और चांदी की दुकान की संलिप्तता भी सामने आई थी, इसलिए दुकान को सील कर दिया गया है।
सशस्त्र पुलिस ने बीए12सीएच 3820 मारुति सुजुकी कार और कार चालक डांगका हुमानंद गिरि को भैरहवा सीमा शुल्क कार्यालय को सौंप दिया, जिसका इस्तेमाल लगभग 2 करोड़ मूल्य के 1 किलो 965.3 ग्राम सोने की तस्करी में किया गया था। फिलहाल नेपाल पुलिस की सख्ती के कारण सोने की तस्करी पर अंकुश लगा है।
रूपंदेही -नेपाल।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे