नौतनवा:बागी सभासदों ने की नगरपालिका कार्यालय में इंट्री,घमासान बरकरार

नौतनवा:बागी सभासदों ने की नगरपालिका कार्यालय में इंट्री,घमासान बरकरार

नौतनवा:बागी सभासदों ने की नगरपालिका कार्यालय में इंट्री,घमासान बरकरार

नौतनवा:बागी सभासदों ने की नगरपालिका कार्यालय में इंट्री,घमासान बरकरार

विशेष संवाददाता-धर्मेन्द्र चौधरी की एक रिपोर्ट

आई एन न्यूज ब्यूरो नौतनवा:नौतनवा नगर पालिका में मचा घमासान रोच़कता की एक सीढ़ी आगे बढ़ गया है। मंगलवार को चेयरमैन ख़ेमे से बागी हुए पंद्रह सभासदों ने पूरे जोश़-ख़रोश और पूजा-अर्चना के बाद नगर पालिका परिषद कार्यालय में इंट्री की।,,इस अंदाज़ में, जैसे की “कोई” फ़तेह मिल गयी है।
नगरपालिका चुनावों के बाद यहां जिस तरह बनामियत के “सुर-ताल” छ़िड़े हैं! निश्चित रुप से वह अब तक रोच़क रहा है और राजनैतिक संगीत से परिपूर्ण है।
अब तक के हुए पूरे घमासान पर सरसरी नज़र दौड़ाई जाय, तो एक के बाद एक क्रम ऐसा रहा। गुड्डू खान चेयर मैन बने-धूमधाम से शपथ़ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ-२५ में से १५ वार्ड सदस्यों ने यह आरोप लगाकर उस शपथ़ ग्रहण का बहिष्कार किया कि वह बेमतलब के खर्चीले शपथग्रहण का हिस्सा नहीं बनेंगे, धन का अपव्यय न हो- चेयरमैन गुड्डू खान ने दस सभासदों के साथ पद व गोपनीयता की शपथ़ ली- बोर्ड की पहली बैठ़क भी बुला ली गयी- बागी सभासदों ने उस बैठ़क पर आपत्ति ज़ताई- बाग़ी सभासदों का तहसील सभागार में शपथ ग्रहण हुआ और अब यह कि १५ सभासदों ने नपा कार्यालय में इंट्री की।
,,यहां रोचक़ता की बात बार बार इस लिये निहारनी पड़ रही है कि सत्ताधारी भाजपा ख़ुले तौर पर बागी १५ सभासदों के साथ है। ,,,एक और मज़ेदार पहलू यह भी सामने आ रहा है कि इस पूरे द्वंद और बनामियत के ख़ेल में दोनों पक्ष द्वारा बार-बार नगर पालिका “बाइलाज” के पन्ने पलट़े जा रहे हैं, और हाईकोर्ट के वकीलों से राय- मश्विरे भी लिये जा रहे हैं।
,,क्यों?और किसलिए? यह तो भविष्य बतायेगा और यह भी कि यह बनामियत शांत कब होगी?
इंड़ोनेपाल न्यूज वेबपोर्टल भी नगरपालिका बोर्ड में चल रहे घमासान पर पल-पल नज़र बनाए हुए है। साथ ही सवालों का एक पुलिंदा भी तैयार कर रहा है। जो आगे चलकर,,,गाहे-बेग़ाहे ,,चेयरमैन पक्ष या फ़िर बागी सभासदों के समक्ष आ सकता है।,,कि किस पक्ष ने कैसे अपने हिस्से की ईमानदारी कितना संजोये रख़ी है? ,,,,लगे रहिये,,,!नौतनवा:बागी सभासदों ने की नगरपालिका कार्यालय में इंट्री,घमासान बरकरार

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे