एक सप्ताह से फेल है ठूठीबारी का टेलीफोन एक्सचेंज

एक सप्ताह से फेल है ठूठीबारी का टेलीफोन एक्सचेंज

– तमाम दावों को दरकिनार कर उपभोक्ताओं को लगा रहा चूना
– समय से बिल चुकता ना होने पर तत्काल काट दिया जाता कनेक्षन
– 650 उपभोक्ताओं मे से महज 198 ही ले रहे बीएसएनएल की सेवा
– उपभोक्ताओं की मांग जब सेवा ही नही तो बिल कैसा
ठूठीबारी प्रतिनिधि/महाराजगंज
विष्व संचार क्रान्ति को धता बताता ठूठीबारी टेलिफोन एक्सचेंज अपने हाल पर आंसू बहाता दिख रहा है। कनेक्षन लिए लोग अपने को ठगा हुआ महषूष कर रहे है वही बीएसएनएल की सेवा से महरूम लोग कनेक्षन के लिए लाईन मे लगे है उन्हे तनिक भी एहसास नही कि कनेक्षन लेने के बाद उनकी क्या दूर्गती होनी है। जहां देष 2जी से 3जी और फिर 4जी की ओर कदम बढ़ा लिया है वही भारत-नेपाल की सीमा पर बसे लोग 1जी को भी तरस गये है।
आखिर उपभोक्ता कब तक अधिकारी की बांतो पर भरोसा करता रहे कभी अधिकारी एक्सचेंज को हाईटेक बनाने का आष्वासन देते है तो कभी ब्राडबैण्ड की स्पिड तेज कराने का। जबकि असलिएत यह है कि जब से अधिकारियों ने आष्वासन की घुट्टी पीलानी षुरू की है तबसे सेवा बद से बद्तर हो गई है। आखिर अधिकारियों को ठूठीबारी क्षेत्र से क्यों खुन्नस रहती है। ऐसा भी नही है कि खबर का असर नही होता खबर प्रकाषित होती है तो कुछ दिन के लिए सेवा मे सुधार आ जाया करता है जब उसका असर ठण्डा पड़ता है तो अधिकारी भी ठण्डे पड़ जाते है षायद ही आपको विस्वास होगा कि ठूठीबारी टेलिफोन एक्सचेन्ज से जूड़ी डीपी की हालत मकड़ों की जाल की तरह से फैला पड़ा है। वही घर के सामने से गुजरें नगें तारों का इस्तेमाल लोग कपड़ा फैलाने के काम मे लिया करते है। जहां एक ओर प्राईवेट कम्पनिया अच्छे से अच्छा स्किम लांच कर ग्राहको को अपनी ओर आकर्शित करने मे लगी हुई है वही भारत सरकार की बीएसएनएल सेवा को लेने ग्राहको सोचना पड़ता है कि पता नही कहां कहां इसका नेटवर्क होगा। एन्ड्ायड के इस जमाने मे ठूठीबारी के लोग मोबाईल से महज गाना सुनने व विडीयों का मजा लिया करते है। जबकि सच्चाई यह है कि भारतीय नेटवर्क नेपाल के नवल परासी जिला के तमाम गांवों मे अच्छी तरह से काम किया करता है वही नेपाली नेटवर्क भारतीय क्षेत्र में। बीएसएनएल की सेवा ख़राब होने का सबसे बड़ा नुकसान व्यापारी वर्ग का होता है क्योकि उन्हे लैण्डलाईन फोन से माल का आर्डर देना होता है। उ0प्र0 उद्योग व्याार मण्डल अध्यक्ष दिनेष रौनियार, संरक्षक अरूण कुमार वर्मा, महामंत्री सजनलाल निगम, मुकेष निगम, संजय पाठक, प्रेमलाल जायसवाल, वीरेन्द्र जायसवाल, दिनेष, सुनील, राजेष रौनियार, राजू मद्धेषिया, अमरजीत मद्धेषिया, अवधेष रौनियार, डा0 नीतिष दूबे सहित तमाम उपभोक्ताओं ने संबन्धित अधिकारियों को 72 घण्टे के अन्दर सेंवा मे सुधार का अल्टीमेटम दिया है तथा इस पूरे माह का बिल माफ करने की मांग की है।

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