नहीं ‌मिली राहत, लगातार सोलहवें दिन पेट्रोल-डीजल महंगा

नहीं ‌मिली राहत, लगातार सोलहवें दिन पेट्रोल-डीजल महंगा

नहीं ‌मिली राहत, लगातार सोलहवें दिन पेट्रोल-डीजल महंगाइंडो नेपाल न्यूज डेस्क नयी दिल्ली : ईंधन की लगातार बढ़ती कीमतें उपभोक्ताओं और कारोबारियों के लिए दिक्कत का कारण बनती जा रही हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम आज निरंतर 16 वें दिन बढ़कर नये शिखर पर पहुंच गए। देश की वाणिज्यिक नगरी मुंबई में पेट्रोल 16 पैसे और महंगा होकर 86.24 रुपए तथा डीजल 15 पैसे की बढत से 73.79 पैसे प्रति लीटर पर पहुंच गया।राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत में क्रमश 16 और 14 पैसे की और वृद्धि हुई। दिल्ली में अब एक लीटर डीजल 69.31 रुपए और पेट्रोल 78.43 रुपए हो गया है।

उधर दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में वाहनों के लिए सीएनजी आपूर्ति करने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने भी डालर के मुकाबले रुपए की कमजोरी और देश में निकलने वाली प्राकृतिक गैस में उसको मिलने वाले हिस्से में संशोधन के बाद कीमतों में कल रात बढोतरी कर दी। दिल्ली में सीएनजी के दाम 1.36 रुपए प्रति किलो बढाये गए हैं जबकि अन्य तीन स्थानों पर कीमत 1.55 रुपए प्रति किलो बढाई गई है। राजधानी में अब एक किलो सीएनजी 41.97 रुपए और अन्य जगहों पर 48.60 रुपए प्रति किलो मिलेगी।

डीजल और सीएनजी की कीमतों में बढ़तरी से माल ढुलाई महंगी हो जायेगी जिसका असर अन्य वस्तुओं की कीमत पर भी पड़ेगा। कारोबारियों का कहना है कि डीजल के दाम में बढ़तरी के बाद माल ढुलाई भाड़ पहले ही बढ़या जा चुका है। देश के अन्य दो बड़ महानगरों कोलकाता और चेन्नई में दोनों ईंधन की कीमत क्रमश 81.06 और 71.86 रुपए तथा 81.43 और 73.18 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच चुकी है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे