सोनौली: चारो छठ घाटों पर चेयरमैन सोनौली ने दीप प्रज्वलन कर किया पूजा अर्चना

सोनौली: चारो छठ घाटों पर चेयरमैन सोनौली ने दीप प्रज्वलन कर किया पूजा अर्चना

सोनौली: चारो छठ घाटों पर चेयरमैन सोनौली ने दीप प्रज्वलन कर किया पूजा अर्चनासोनौली: चारो छठ घाटों पर चेयरमैन सोनौली ने दीप प्रज्वलन कर किया पूजा अर्चना

पूजा अर्चना के बाद सुधीर त्रिपाठी कामना त्रिपाठी सभी बेटियों पर पहुंचकर लोगों को दी शुभकामनाएं।
इंडो नेपाल न्यूज़ सोनौली डेस्क: भारत नेपाल सीमा पर स्थित आदर्श नगरपंचायत सोनौली परिक्षेत्र क्षेत्र में स्थित महापर्व छठ को मनाने के लिए बनाए गए चारो प्रमुख छठ घाटों पर स्वयं चेयरमैन कामना त्रिपाठी तथा प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने दीप प्रज्वलित कर पूजा अर्चना किया और माता छठ से नगर पंचायत क्षेत्र में धन धान्य एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना किया ।
सोनौली: चारो छठ घाटों पर चेयरमैन सोनौली ने दीप प्रज्वलन कर किया पूजा अर्चनाबता दें कि पिछले 3 दिनों से चेयरमैन प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी चारों छठ घाटों का लगातार भ्रमण कर व्यवस्था को जांचते परखते रहे ताकि नगर पंचायत की छठ माता की व्रत १हने वाली महिलाओं को किसी तरह की कोई असुविधा ना हो ।
व्रती महिलाओं लिए श्याम काट घाट पर बिजली, पानी, चाय, बैरिकेडिंग नदी में उतरने के लिए सीडी तथा मोबाइल शौचालय तक की व्यवस्था किया गया।
अपार भीड़ को देखते हुए भारत और नेपाल की पुलिसकर्मी भी तैनात रहे। इस क्रम में श्याम काट घाट,त्रिलोकपुर घाट, फरेंदी डंडा हेड घाट तथा चंचाई माता पोखरा पर भब्य व्यवस्था को देखकर हर कोई उसकी प्रशंसा करने से अपने आप को रोक नहीं पा रहा था। चंचाई माता मंदिर पर विशाल पंडाल, पूरा परिक्षेत्र बिजली से जगमगाता हुआ, दो दो स्थानों पर स्वागत द्वार, भव्य एलईडी टीवी पर सीधा प्रसारण की व्यवस्था राधा कृष्ण के नित्य पोखरे में छठ माता की प्रतिमा सहित हर संभव व्यवस्था किया गया।
इसी तरह त्रिलोकपुर घाट पर भी नदी में छठ माता की प्रतिमा, बिजली की साज सज्जा तथा महिलाओं तथा उनके परिजनो को बैठने के लिए टेंट, कुर्सी की व्यवस्था की गई ।
सोनौली: चारो छठ घाटों पर चेयरमैन सोनौली ने दीप प्रज्वलन कर किया पूजा अर्चनाइस मौके पर मुख्य रूप से प्रदीप नायक, बेचन कनौजिया, आमिर आलम, अष्टभुजा मिश्रा, आशुतोष त्रिपाठी, अफरोज खान, रामानंद रौनियार सहित तमाम लोग मौजूद रहे। महाराजगंज उत्तर प्रदेश

 

 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे