सरहदी क्षेत्र में तीन दिनो तक विजली रहेगी गुल,सोनौली का इनकमिंग फीडर फूंका

सरहदी क्षेत्र में तीन दिनो तक विजली रहेगी गुल,सोनौली का इनकमिंग फीडर फूंका

सरहदी क्षेत्र में तीन दिनो तक विजली रहेगी गुल,सोनौली का इनकमिंग फीडर फूंका

महराजगंज : निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों का आंदोलन दूसरे दिन भी जारी।

आईएन न्यूज महराजगंज डेस्क:
निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों का आंदोलन दूसरे दिन भी जारी।
पावर कारर्पोरेशन के निजीकरण के प्रस्ताव के विरोध में बिजली कर्मचारी लामबंद है। सोमवार की सुबह 10 बजे से बिजली कर्मचारियों ने पूर्ण हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी। जिसके बाद जिले की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से बेपटरी हो गई। रातभर बत्ती गुल थी। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत प्रशासन द्वारा तैनात किए गए प्रशासनिक अधिकारी बिजली कब आएगी बता नही पाए। बिजली गुल होने से लोगों का हाल बुरा है।
भारत नेपाल सोनौली नगर पंचायत सहित सरहदी क्षेत्र में
स्थानीय प्रशासन ने सोमवार की रात किसी तरह बिधुत व्यवस्था बाधित नहीं होने दिया किंतु मंगलवार की सुबह 8:15 बजे सुनौली स्थित बिजली पावर हाउस से इनकमिंग फीडर जल जाने के कारण विद्युत व्यवस्था ठप हो गई है सरहदी क्षेत्र में हाहाकार मचा हुआ है।
बिजली कर्मचारियों ने इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया कि कम से कम दो दिनों तक बिजली गुल रहने की संभावना व्यक्त किया है।
हालांकि स्थानीय पुलिस ने सोनौली फीडर को ठीक कराने के लिए सोनौली फीडर से जुड़े तीन विद्युत लाइनमैन को अपने कब्जे में ले रखा है।
बिजली की आपूर्ति बाधित होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दुकानों और घरों में लगे लोगों के इंवर्टर जवाब दे गए है। जिसके कारण लोगों को रात के बाद दिन भी हाथ के पंखे के सहारे गुजारना पड़ेगा।

उधर विद्युत कर्मचारी नेताओं ने कहां है कि निजीकरण का फैसला वापस नहीं तो जारी रहेगी हड़ताल——
सोमवार की दोपहर से ही हर तरफ हाहाकार मचा हुआ था। दूसरी ओर कर्मचारी संगठन के लोगों ने एलान किया कि अब जब तक सरकार निजी करण का फैसला वापस नहीं लेगी विद्युत विभाग के कर्मचारी काम पर नहीं लौटेंगे। विद्युत विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा गत कई दिनों से तैयारियां चल रही थी जो पूरी तरह से फेल नजर आई। प्रशासन के अधिकारी फीडर अथवा सब स्टेशन जिन लोगों को लगाया है वह बिजली की समस्या को दूर करने पूर्ण रूप से असफल रहे।
हालांकि जिला प्रशासन ने दावा किया था कि जनता के समक्ष बिजली की समस्या नहीं आने दिया जायेगा। प्रशासन का दावा पूरी तरह से हवाहवाई साबित हो गया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे