ऑस्ट्रेलिया ;चौथी लहर को रोकने के लिए होगी राष्ट्रीय तालाबंदी

ऑस्ट्रेलिया ;चौथी लहर को रोकने के लिए होगी राष्ट्रीय तालाबंदी

ऑस्ट्रेलिया ;चौथी लहर को रोकने के लिए होगी राष्ट्रीय तालाबंदी
सोमवार से शुरू होगा और शुरू में 10 दिनों तक चलेगा।
आई एन न्यूज विदेश डेस्क:
ऑस्ट्रियाई चांसलर अलेक्जेंडर स्कैलेनबर्ग ने शुक्रवार को कहा कि देश कोरोनोवायरस मामलों की चौथी लहर को रोकने के लिए राष्ट्रीय तालाबंदी में जाएगा।
श्री शैलेनबर्ग ने कहा कि तालाबंदी सोमवार से शुरू होगी और शुरू में 10 दिनों तक चलेगी। अधिकांश स्टोर बंद रहेंगे, और सांस्कृतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए जाएंगे।
उन्होंने शुरू में कहा था कि सभी छात्रों को होम स्कूलिंग में वापस जाना होगा। देश के स्वास्थ्य मंत्री वोल्फगैंग म्यूकस्टीन ने बाद में कहा कि किंडरगार्टन और स्कूल उन लोगों के लिए खुले रहेंगे जिन्हें वहां जाने की जरूरत है लेकिन सभी माता-पिता से कहा गया कि यदि संभव हो तो अपने बच्चों को घर पर रखें।
सार्वजनिक प्रसारक ओआरएफ ने बताया कि 1 फरवरी से देश में टीकाकरण अनिवार्य कर दिया जाएगा। ओआरएफ के अनुसार, श्री शैलेनबर्ग ने कहा, “हम पांचवीं लहर नहीं चाहते हैं।” “नहीं हम छठी या सातवीं लहर चाहते हैं।” ऑस्ट्रिया ने शुरुआत में केवल उन लोगों के लिए राष्ट्रीय तालाबंदी की शुरुआत की थी, जो सोमवार से शुरू हुए थे, लेकिन जैसे-जैसे वायरस के मामले आसमान छूते गए, सरकार ने कहा कि इसे सभी के लिए विस्तारित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।
“यह बहुत दर्दनाक है,” श्री शैलेनबर्ग ने कहा। राष्ट्रीय तालाबंदी शुरू में 10 दिनों तक चलेगी, फिर प्रभावों का आकलन किया जाएगा और यदि वायरस के मामले पर्याप्त रूप से कम नहीं हुए हैं, तो इसे अधिकतम 20 दिनों तक बढ़ाया जा सकता है।
ऑस्ट्रिया के इंटेंसिव केयर डॉक्टरों ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है।
सोसाइटी फॉर एनेस्थिसियोलॉजी के अध्यक्ष वाल्टर हसीबेडर ने कहा, “रिकॉर्ड संक्रमण के आंकड़े जो हमने अब दिन-ब-दिन अनुभव किए हैं, केवल सामान्य और गहन देखभाल इकाइयों में एक समय अंतराल के साथ दिखाई देंगे। यह वास्तव में पूर्ण विराम के लिए उच्च समय है।” रिससिटेशन एंड इंटेंसिव केयर मेडिसिन ने ऑस्ट्रियाई समाचार एजेंसी एपीए को बताया।
उन्होंने कहा, “मौजूदा संक्रमण के विकास को देखते हुए, हमारा मानना ​​​​है कि हाल ही की तुलना में अधिक संपर्क प्रतिबंध का कोई विकल्प नहीं है, इसलिए गति को रोकने में मदद करने वाले किसी भी उपाय का स्वागत है,” उन्होंने कहा।
पिछले सात दिनों से देश में रोजाना 10,000 से ज्यादा नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं।
अस्पताल कई नए सीओवीआईडी ​​​​-19 रोगियों से अभिभूत हो गए हैं, और मौतें भी फिर से बढ़ रही हैं। ऑस्ट्रिया में अब तक इस वायरस से 11,525 लोगों की मौत हो चुकी है।
ऑस्ट्रिया, 8.9 मिलियन का देश, पश्चिमी यूरोप में सबसे कम टीकाकरण दरों में से एक है – केवल 65.7% आबादी पूरी तरह से टीकाकरण कर रही है। सभी अनुनय और अभियानों के बावजूद, बहुत कम लोगों ने टीकाकरण करने का फैसला किया है, श्री शैलेनबर्ग ने कहा, देश को फरवरी में अनिवार्य टीकाकरण शुरू करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है।
चांसलर ने कहा कि आने वाले हफ्तों में विवरण को अंतिम रूप दिया जाएगा, लेकिन जो लोग टीकाकरण से इनकार करते रहे, उन्हें जुर्माना लगने की उम्मीद करनी होगी। लंबे समय से, इस देश में आम सहमति थी कि हम अनिवार्य टीकाकरण नहीं चाहते थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे