अमेरिका में भारतीय मूल के CEO की घर में घुसकर गोलीमार कर हत्या

अमेरिका में भारतीय मूल के CEO की घर में घुसकर गोलीमार कर हत्या

अमेरिका में भारतीय मूल के CEO की घर में घुसकर गोलीमार कर हत्या
आई एन न्यूज डेस्क: अमेरिका में एक फार्मास्यूटिकल कंपनी के भारतीय मूल के CEO की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हत्यारे ने CEO को लूटने के लिए एक कैसीनो से 80 किलोमीटर दूर उनके घर तक पीछा किया और फिर गोली मार दी।
कैसीनो में जीतते देखा था बड़ी रकम
एनबीसी4 न्यूयॉर्क टीवी स्टेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यू जर्सी पुलिस का कहना है कि ऑरेक्स लेबोरेट्रीज के CEO श्री रंगा अर्वापल्ली की हत्या मंगलवार सुबह की गई थी, जब वे एक कैसीनो में रात गुजारने के बाद प्लेनसबोरो में अपने घर पहुंचे थे।
काउंटी प्रॉसीक्यूटर योलांदा सिकोने और प्लेनसबोरो पुलिस चीफ फ्रेड टेवनर ने जॉइंट स्टेटमेंट में कहा कि 54 साल के अर्वापल्ली ने पेनसिल्वेनिया में एक कैसीनो में रात बिताई थी, जहां उन्होंने 10 हजार डॉलर (करीब 7.49 लाख रुपए) जीते थे। कथित हत्यारे जेकाई रीड-जॉन (27) ने उन्हें कैसीनो में रकम जीतते देखा था और वहीं से उन्हें अपने टारगेट के तौर पर चुन लिया था।
टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, अर्वापल्ली को पेनसिल्वेनिया के पर्क्स कैसीनो में रकम जीतने के बाद रीड-जॉन ने उनके बाहर निकलने पर लूट के लिए पीछा करना शुरू कर दिया और पेनसिल्वेनिया से करीब 80 किलोमीटर दूर प्लेनसबोरो में उनके घर तक पीछा किया।
पुलिस अफसरों के मुताबिक, अर्वापल्ली के घर पर कई गोलियां चलने की जानकारी मिली थी और वे जमीन पर घायल पड़े मिले थे। उन्हें कई गोलियां लगी हुई थीं। अर्वापल्ली को तत्काल एक स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
पुलिस के मुताबिक, अर्वापल्ली के घर पहुंचने के बाद रीड-जॉन ने पिछले दरवाजे का शीशा तोड़कर घर में एंट्री की। उस समय अर्वापल्ली की पत्नी और बेटी सीढ़ियों के ऊपर बने बेडरूम में सो रही थीं। माना जा रहा है कि रीड-जॉन ने अर्वापल्ली से रकम छीनने की कोशिश की और उनके विरोध करने पर गोलियां चला दीं।
पेनसिल्वेनिया पुलिस ने किया गिरफ्तार, अब होगा प्रत्यर्पण
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पेनसिल्वेनिया पुलिस ने रीड-जॉन को हत्या और लूट के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। अब उसे न्यू जर्सी प्रत्यर्पित किया जाएगा। अमेरिका में जब कोई अपराधी किसी एक राज्य में क्राइम करने के बाद दूसरे राज्य में पकड़ा जाता है तो पुलिस को उसे अपने यहां लाने के लिए कोर्ट के जरिए प्रत्यर्पित कराना पड़ता है।
न्यू जर्सी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से ली थी IT में मास्टर डिग्रीइसके बाद दो कंपनियों इजीमाइंड्स और ईपेरोल के CEO रहे थे ।साल 2014 से ऑरेक्स लेबोरेट्रीज के CEO का पद संभाले हुए थेऑरेक्स लेबोरेट्रीज हैदराबाद की एक रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन में थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे