सीबीएसई दसवीं टर्म-1 के नतीजे घोषित, बोर्ड ने सीधे स्कूलों को भेजे अंक

सीबीएसई दसवीं टर्म-1 के नतीजे घोषित, बोर्ड ने सीधे स्कूलों को भेजे अंक

सीबीएसई दसवीं टर्म-1 के नतीजे घोषित, बोर्ड ने सीधे स्कूलों को भेजे अंक
आई एन न्यूज शिक्षा डेस्क:
CBSE Class 10 Term 1 Result 2022 स्टूडेंट्स को अपने नतीजों की जांच करने के लिए अपने स्कूलों से संपर्क करना होगा, क्योंकि बोर्ड ने सीबीएसई कक्षा 10 वीं का परिणाम 2021 टर्म 1 को ऑफलाइन मोड में जारी किया है।
जानकारी के अनुसार, बोर्ड ने स्कूलों के कक्षा 10 के परिणामों को स्कूल कोड के साथ भेजा है। बोर्ड ने यह मेल सीधे स्कूलों के साथ शेयर की हैं। अब परिणाम का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स सीधे अपने स्कूलों से संपर्क करके अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं। हालांकि, यह उम्मीद की जाती है कि बोर्ड www.cbse.nic.in पर ऑनलाइन स्कोरकार्ड जारी कर सकता है। सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट मार्कशीट में छात्र के मूल विवरण के साथ विषयवार अंक विवरण हो सकते हैं। छात्र ध्यान दें कि वे अपना कक्षा 10वीं का पहला परिणाम आधिकारिक वेबसाइट- cbseresults.nic.in के माध्यम से देख सकते हैं, जब वे एक बार ऑनलाइन उपलब्ध कराएं जाएंगे। मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर और स्कूल नंबर के साथ लॉग इन करना होगा। सीबीएसई की वेबसाइट के अलावा ये नतीजे results.gov.in और digilocker.gov.in पर भी उपलब्ध होंगे। वहीं लंबे समय से 12वीं के नतीजों की राह देख रहे स्टूडेंट्स को फिलहाल अभी और इंतजार करना होगा, क्योंकि बोर्ड ने अभी तक 12वीं टर्म-1 रिजल्ट तिथि के संबंध में कोई सूचना नहीं दी है।
बता दें कि नवंबर-दिसंबर में आयोजित हुई सीबीएसई टर्म-1 की परीक्षा में दोनों कक्षाओं यानी कि 10वीं, 12वीं में मिलाकर करीब 36 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। वहीं 2 की परीक्षा 26 अप्रैल से होगी। टर्म-2 की परीक्षा में छात्र वस्तुनिष्ठ और सब्जेक्टिव दोनों प्रकार के प्रश्नों का उत्तर देंगे। (दैनिक जागरण)

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे