यूपी०: दो डिप्टी सीएम झूठ बोलने के लिए रखे गए हैं– अखिलेश यादव

यूपी०: दो डिप्टी सीएम झूठ बोलने के लिए रखे गए हैं-- अखिलेश यादव

यूपी०: दो डिप्टी सीएम झूठ बोलने के लिए रखे गए हैं– अखिलेश यादव
आई एन न्यूज लखनऊ डेस्क:
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को फिर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “लड़ाई बहुत लंबी है, क्योंकि वे बहुत ताकतवर लोग हैं। उनके पास सभी जांच एजेंसियां हैं। सीएम झूठ न बोलें, इसलिए दो डिप्टी सीएम झूठ बोलने के लिए रखे गए हैं।” वह लखनऊ में पार्टी कार्यालय में ‘भागीदारी का संघर्ष’ पुस्तक का विमोचन कर रहे थे।
अखिलेश ने दोनों डिप्टी सीएम यानी केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक पर तंज कसा। उन्होंने कहा, “जिस तरीके से ट्विन टावर था, वैसे ही दोनों डिप्टी सीएम हैं। यह दोनों ट्विन टावर की तरह निकल कर बाहर आ रहे हैं। 2024 में ट्विन टावर की तरह इनकी सरकार भी चली जाएगी।”
BJP जैसी झूठी सरकार कोई नहीं”
अखिलेश ने कहा, “यह सच है कि कोई देश ऐसा नहीं जहां, इतना भेदभाव होता है। भाजपा से झूठी पार्टी कोई नहीं है। जब हम अमृत महोत्सव मना रहे थे। उस दिन राजस्थान से खबर आई कि एक बच्चे को इसलिए मार दिया गया, क्योंकि उसने मटके से पानी पी लिया। लोगों की मानसिकता बदलती जा रही है। धर्म बदल जाता है, मगर जाति नहीं बदली।”
अखिलेश ने कहा, “हमने चुनाव में घोषणा की थी। जातिगत जनगणना हम करवाएंगे। आगे जब भी हमारी सरकार आएगी, तब जातिगत जनगणना जरूर करवाएंगे।” “यूपी सरकार सबसे बड़ी झूठी है। आज ही अखबार में देखा गया कि महिला अपराध में यूपी सबसे ऊपर, कस्टडियल डेथ में यूपी सबसे ऊपर। अगर आप पुलिस से न्याय मांगने जाएं, तो पुलिस आपसे पैसा लेती है। अगर महिला है, तो थाने पर उसकी इज्जत पर खिलवाड़ होता है।”
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल यानी सोमवार को औरैया में भी दोनों डिप्टी सीएम पर हमला किया था। ट्विन टावर पर केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक के ट्वीट पर उन्होंने कहा था कि दोनों डिप्टी सीएम का ट्वीट एक जैसा यानी कि ‘ट्विन ट्वीट’ था। उन्होंने आरोप लगाया था कि दोनों ही मंत्रियों के बयान दिल्ली से लिखकर आए थे, जिसको उन्होंने बस लोगों के सामने पेश कर दिया है।
अखिलेश ने कहा था कि ये जो डिप्टी सीएम हैं, ये जो बोल रहे हैं, वह उनसे भाजपा के बड़े-बड़े नेता जानबूझकर बुलवाते हैं, इसलिए कि वह पिछड़े हैं और पिछड़ों का झगड़ा बना रहे।
उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे