इमरान खान की गिरफ्तारी से जल रहा पाकिस्तान

इमरान खान की गिरफ्तारी से जल रहा पाकिस्तान

इमरान खान की गिरफ्तारी से जल रहा पाकिस्तान
आई एन न्यूज नई दिल्ली डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व प्रधामंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पाकिस्तान में जगह जगह दंगे भड़क रहे है, पाकिस्तान जल रहा है। इसी बीच पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर सुनवाई की है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ कार्रवाई के लिए सेना की आलोचना की। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान को भी पेश किया गया।
राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अधिकारियों के मंगलवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के एक कमरे में घुस कर इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया था। यह निर्देश पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल, न्यायमूर्ति मुहम्मद अली मजहर और न्यायमूर्ति अतहर मिनल्लाह की तीन सदस्यीय पीठ द्वारा जारी किया गया था, जिसने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई की थी।

सुनवाई के दौरान पीठ ने 70 वर्षीय खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के परिसर से गिरफ्तार किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की, जहां वह लाहौर से एक मामले के सिलसिले में आए थे।

“अगर 90 लोग इसके परिसर में प्रवेश करते हैं तो अदालत की क्या गरिमा बनी रहती है? किसी व्यक्ति को अदालत परिसर से कैसे गिरफ्तार किया जा सकता है?” डॉन अखबार ने मुख्य न्यायाधीश के हवाले से कहा। उन्होंने कहा, “अतीत में, अदालत के अंदर तोड़फोड़ के लिए वकीलों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अगर किसी व्यक्ति ने अदालत में आत्मसमर्पण किया है, तो उन्हें गिरफ्तार करने का क्या मतलब है?” शीर्ष न्यायाधीश ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) “अदालत की अवमानना” की थी।

उन्होंने कहा, “गिरफ्तारी से पहले उन्हें अदालत के रजिस्ट्रार से अनुमति लेनी चाहिए थी। अदालत के कर्मचारियों के साथ भी दुर्व्यवहार किया गया था।” (सूत्र)

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे