सीबीएससी बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी

सीबीएससी बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी

आई एन न्यूज डेस्क नई दिल्ली :
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं और 10वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से 3 अप्रैल तक और कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं 21 फरवरी से 29 मार्च तक आयोजित कराई जाएंगी। छात्रों को परीक्षा से पहले पर्याप्त समय देने के लिए सीबीएसई बोर्ड EXAM DATESHEET परीक्षा शुरू होने से सात सप्ताह पहले ही जारी कर दी है।
बोर्ड ने यह स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा की तारीखें इस तरह से तय की गई हैं कि यह प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीखों के साथ मेल नहीं खाएंगी। पिछले साल 12 वीं बोर्ड की भौतिकी(PHYSICS) के पेपर की तारीख और जेईई मेन परीक्षा की तारीख एक थीं। बाद में भौतिकी परीक्षा की डेट आगे बढ़ानी पड़ी थी।
परीक्षा सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं, उत्तर पुस्तिकाएं सुबह 10 बजे छात्रों को दी जाएंगी। छात्रों को उत्तर पुस्तिका पर अपने विवरण लिखने होते हैं। सुबह 10.15 बजे छात्रों को प्रश्न पत्र वितरित किया जाएगा।
परीक्षा नियंत्रक डॉ. सनम भारद्वाज ने कहा कि डेट शीट तैयार करते समय, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रवेश कार्यक्रम पर भी विचार किया गया है। मुख्य शैक्षणिक विषयों के लिए परीक्षाएं मार्च में शुरू होंगी। भारद्वाज ने कहा कि जून के पहले सप्ताह तक परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे