निकाय चुनाव: जनता पूछ रही प्रचार बंद कर कहां गए नेताजी?

निकाय चुनाव: जनता पूछ रही प्रचार बंद कर कहां गए नेताजी?

 निकाय चुनाव: जनता पूछ रही प्रचार बंद कर कहां गए नेताजी?
चुनाव टलने की संभावना देख क्षेत्र से हो गए गायब नेता, मतदाताओं में हो रही है तरह-तरह की चर्चा।
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
वोट लेने के लिए जनता के हर सुख-दुख में साथ निभाने की कसम खाने वाले नेता चुनाव टलता देख जनता के बीच से गायब हो गए। हालांकि अभी कुछ नेता चौक चौराहों पर कभी कभार दिखाई दे जा रहे हैं लेकिन जनता के बीच में जाने से कतरा रहे हैं।
जी हां हम बात कर रहे हैं भारत नेपाल सीमा पर स्थित आदर्श नगर पंचायत सोनौली की यहां करीब एक दर्जन अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ताल ठोक रहे थे। नगर पंचायत क्षेत्र में माहौल ऐसा बना था जैसे लग रहा था कि कल ही चुनाव है। प्रत्याशी घर घर पहुंचकर कसमें खाते हुए बड़े-बड़े वादे कर रहे थे। सुबह शाम दोपहर चौक चौराहों से लेकर गली मोहल्ले में कहीं न कहीं नेताजी जनता का दर्शन करने पहुंच जाया करते थे। लेकिन जैसे ही आरक्षण लागू हुआ तो कुछ नेताओं का उत्साह उसमें कम हुआ और फिर सरकार और न्यायालय की पेंच नगर पंचायत नगर पालिका का चुनाव लंबा खींचने की संभावना को देखते हुए नेताजी के लोग क्षेत्र से गायब हो गए।
हालांकि कुछ नेता आज भी चौक चौराहों पर सुबह-शाम दिख जा रहे हैं। या फिर शोक संस्कारों में नजर आ जा रहे हैं। लेकिन जनता के बीच से गायब हो गए है। गली मोहल्ले की जनता पूछ रही है कि नेताजी अब क्यों नहीं आ रहे क्या चुनाव टल गया है? या वादा भूल गए?
क्या चुनाव की तारीख तय होने पर ही आएंगे? सक्रियता दिखाएंगे।
बता दे कि नगर पंचायत क्षेत्र में
जनता के लिए कई योजनाएं चलाकर सुविधाएं देने का दावा करने वाली सरकार के दावे जमीनी स्तर पर फेल हो रहे हैं। लोग बिजली कटौती, पानी सप्लाई और सफाई के अलावा भ्रष्टाचार से परेशान होकर शिकायतें करते हैं। लेकिन प्रशासनिक अफसर सुनते नहीं हैं और विपक्ष की भूमिका में रहने वाले नेता जनता के साथ सिस्टम से लड़ने के लिए सड़क पर नहीं आते। मगर चुनाव लड़ने वाले ये नेताजी कभी विरोध दर्ज नही कराते हैं और न जनता को सुविधा दिलाने की बात करते हैं। चुनाव के समय में जातीय समीकरण या फिर पार्टी के नाम पर वोट का अपने को हकदार बताते हैं। समय आ गया है ऐसे नेताओं को जवाब देने का।
महाराजगंज प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे