भारत सरकार के सहयोग से नेपाल मे बने विद्यालय का भारतीय राजदूत एवं उपराष्ट्रपति ने किया उद्घाटन

भारत सरकार के सहयोग से नेपाल मे बने विद्यालय का भारतीय राजदूत एवं उपराष्ट्रपति ने किया उद्घाटन

भारत सरकार के सहयोग से नेपाल मे बने विद्यालय का भारतीय राजदूत एवं उपराष्ट्रपति ने किया उद्घाटनभारत सरकार के सहयोग से नेपाल मे बने विद्यालय का भारतीय राजदूत एवं उपराष्ट्रपति ने किया उद्घाटन
आई एन न्यूज़ नेपाल /भैरहवा/
रूपन्देही जिल्ला के रोहिणी गाँवपालिका वडा २ भटपुरवा में भारत सरकार के सहयोग से पोखरभिण्डी माध्यमिक विद्यालय का दो मंजिला १२ कमरों वाले भवन का आज उपराष्ट्रपति रामसहाय प्रसाद यादव एवं भारत के राजदूत प्रसन्ना श्रीवास्तव ने रिबन काटकर उद्घाटन किया ।
उद्घाटन अवसर पर नेपाल के उपराष्ट्रपति श्री यादव ने कहा कि आज नेपाल और भारत के सहयोग से पोखरभिण्डी माध्यमिक विद्यालय के दो मंजिला,१२ कमरों वाले भवन का
उद्घाटन किया गया है। इस विधालय से सीमावर्ती क्षेत्र के बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकते है। उन्होंने यह भी कहा कि इस क्षेत्र को भारतीय दूतावास द्वारा दिया गया समर्थन एवं सहयोग राशि के लिए उन्हे धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया ।
जब कि नेपाल में भारत के कार्यवाहक राजदूत प्रसन्ना श्रीवास्तव ने कहा कि भारत नेपाल के साथ अपना सहयोग नेपाल के विकास में भागीदार बनने पर प्रसन्नता भी व्यक्त किया । रूपन्देही क्षेत्र नम्बर१ के प्रतिनिधि सभा के सदस्य छविलाल बिश्वकर्मा ने कहा कि नेपाल के शैक्षिक विकास में भारत का योगदान महत्वपूर्ण है। लुम्बिनी प्रदेश के सामाजिक विकास मंत्री चंद्रकेश गुप्ता (सी.के.) ने कहा कि पोखरभिण्डी माध्यमिक विद्यालय के दो मंजिला ,१२ कमरों निर्माण मे भारतीय दूतावास द्धारा सहयोग मिला जिसके लिए समस्त लुम्बिनी प्रदेश वासीयो को तरफ से आभार ।
इस मौके पर रोहिणी गाँवपालिका के अध्यक्ष विद्या प्रसाद यादव , राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के युवा नेता प्रज्वल बोहरा ने कहां कि रूपन्देही के समग्र विकास में दीपक बोहरा का महत्वपूर्ण योगदान है । कार्यक्रम पोखरभिण्डी माध्यमिक विद्यालय के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष शंभू यादव की अध्यक्षता एवं पत्रकार संजू पौडेल के संचालन में संपन्न हुआ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे