नेपाल में भूकंप से 150 की मौत, बचाव कार्य तेज, देखे हेल्पाइन नबंर

नेपाल में भूकंप से 150 की मौत, बचाव कार्य तेज, देखे हेल्पाइन नबंर

नेपाल में भूकंप से 150 की मौत, बचाव कार्य तेज,हेल्पाइन नबंर से ले सकते जानकारी

नेपाल में भूकंप से 150 की मौत, बचाव कार्य तेज, देखे हेल्पाइन नबंरकाठमांडू स्थित भारती एबेंसी ने हेल्पाइन नबंर जारी कर दिया है। +9779851107021, +9779851135141 पर फोन कर भूकंप से जुड़ी जानकारी हासिल की जा सकती है।
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में पार्वती जिले के सुदूर जज्जरकोट नामक जिले में देर रात को आए भूकंप ने काफी छति पहुंचाया है।
भूकम्प मे मरने वालों की संख्या का अभी सही आंकड़ा नहीं मिल पा रहा है। मकानों के गिरने से लोग उसमे दबे हुए हैं ,नेपाली सेना दर्जनो हेलीकाप्टरों से बचाव कार्य में जुट गयी है।
जानकारी के मुताबिक कल रात आए भूकंप से जाजरकोट में मरने वालों की संख्या सौ से अधिक है। जब कि सैकड़ों लोगों के घायल होने की खबर है। भारी संख्या में लोग गिरे मकानों में दबे हैं मलबों को नेपाली सेना हटा कर लोगों को अस्पताल भेज रही है ।
भूकंप से जिले के भेरी, नलगढ़, कुशे, बरेकोट को नुकसान पहुंचा है। भूकंप के कारण मकान नष्ट होने की
जाजरकोट के पुलिस उपाधीक्षक संतोष रोका के अनुसार, नलगढ़ नगर पालिका की उपप्रमुख सरिता सिंह की भी भूकंप में मौत हो गई।भूकंप के कारण यहां बिजली सेवा बाधित हो गई है। सड़क परिचालन की समस्या के कारण घायलों का बचाव मुश्किल हो रहा है।
शुक्रवार रात 11:47 बजे 6.4 तीव्रता का भूकंप आया, जिसका केंद्र जाजरकोट था। नेपाल में रात में आये भूकम्प अधिकतर मकानों में दरार पड़ गये है । एम्बूलेस पुलिस टीम बचाव कार्य चल रहा है । हालांकि इस भूकंप से राजधानी काठमांडू या पर्यटक नगरी पोखरा मैं किसी असर किसी सूचना नहीं है।
(सूत्र नेपाल।)

भूकंप ने भारतीय सीमा के महाराजगंज जिले के खासकर नौतनवा और सोनौली के लोगों की रात की नींद उड़ा दिया लोग अपने घरों से बाहर निकाल कर सड़क पर घूमते नजर आए और सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए। पूरी रात भूकंप का दहशत बरकरार रहा। आज सुबह नौतनवा के हर व्यक्ति के जुबान पर भूकंप की चर्चा रहा।

महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे