डीएम ने ईवीएम मशीनों की जनप्रतिनिधियों के साथ किया जांच

डीएम ने ईवीएम मशीनों की जनप्रतिनिधियों के साथ किया जांच

डीएम ने ईवीएम मशीनों की जनप्रतिनिधियों के साथ किया जांचडीएम ने ईवीएम मशीनों की जनप्रतिनिधियों के साथ किया जांच

आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:

आगामी लोकसभा निर्वाचन को सकुशल संपादित कराये जाने ईवीएम मशीनों का त्रैमासिक निरीक्षण जिलाधिकारी द्वारा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ किया गया।
ईवीएम मशीनों के स्ट्रांग रूम को आज विभिन्न राष्ट्रीय व मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में खोला गया। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा एफएलसी ओके मशीनों का अवलोकन किया गया। इस दौरान स्ट्रांग रूम खोलने से लेकर पुनः सील करने तक की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई गई। सभी प्रतिनिधियों ने निरीक्षण के उपरांत संतोष व्यक्त किया।
इस दौरान डीएम अनुनय झा स्वयं उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी ने मशीनों के सुरक्षित परिवहन और उनके रखरखाव को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा–निर्देशों के अनुसार सुनिश्चित करने हेतु ईवीएम प्रभारी एक्सईएन जल निगम को आवश्यक निर्देश दिए और उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीनों के संदर्भ में राजनीतिक दलों के साथ संवाद बनाए रखें। उन्होंने राजनीतिक दलों से भी सहयोग का अनुरोध किया।
ईवीएम प्रभारी और एक्सईएन जल निगम आसिफ हुसैन ने बताया कि चुनाव के लिए उपयोग हेतु आरक्षित एफएलसी ओके मशीन के तहत 3118 बीयू, सीयू 2502 और वीवीपैट मशीनों की संख्या 2716 है जबकि ट्रेनिग और जनजागरूकता हेतु क्रमशः 209 बीयू, सीयू और विविपैट आरक्षित रखे गए हैं। राजनीतिक दलों को ईवीएम मशीनों का पूर्ण विवरण उपलब्ध कराया गया है।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, एक्सईएन जल निगम आसिफ हुसैन, सहायक निर्वाचन अधिकारी श्री विजय प्रकाश, भाजपा, सपा, कांग्रेस व बसपा के प्रतिनिधि मौजूद रहे।
महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे