दलालों के गैंग ने सामुहिक विवाह में भाई बहन को बनाया दुल्हा- दुल्हन, हड़कंप, कार्यवाही शुरू

दलालों के गैंग ने सामुहिक विवाह में भाई बहन को बनाया दुल्हा- दुल्हन, हड़कंप, कार्यवाही शुरू

दलालों के गैंग ने सामुहिक विवाह में भाई बहन को बनाया दुल्हा- दुल्हन, हड़कंप, कार्रवाई शुरू
आई एन न्यूज लक्ष्मीपुर डेस्क:
इस कलयुग में भाई बहन के पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला खास चर्चा में है।
बता दे कि लक्ष्मीपुर ब्लाक परिसर में हाल ही में हुवे मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह का आयोजन किया गया था। जिसमे एक भाई बहन ने सरकार से मिलने वाले सहयोग के लिए सात फेरे ले लिए। जो इस समय खासा चर्चा में है। लक्ष्मीपुर ब्लाक परिसर में 5 मार्च को मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह का आयोजन किया गया था जिसमे नौतनवा ब्लाक से 23 व लक्ष्मीपुर ब्लाक से 15 जोड़ो का विवाह पूरे रस्मो रिवाज के साथ सम्पन हुआ था।जिसमे एक साथ जीवन बिताने की कसमें खाई लेकिन इस सामुहिक विवाह में एक जोड़ा जिसकी पहचान दुल्हन बनी प्रीति व दुल्हा बना कृष्णा दोनों ग्राम पंचायत कजरी निवासी जोखन के बेटी व बेटा है।
यह काम सरकार से मिलने वाले पैसे व समान के लालच में किए है। जैसे ही इसकी सूचना जिम्मेदारों को लगी उनके हाथपांव फूल गए और आनन फानन में दिए गए सामानों को वापस लेते हुवे पैसे के लिए दिए गए चेक पर रोक लगा दिया गया।
कर्मचारियों की लापरवाही से पूरा जनपद शर्मसार हुआ है।
इस सम्बंध में बीडीओ अमित मिश्रा ने बताया कि वर बधू दोनों पक्ष का चयन पूरी पारदर्शिता के साथ किया गया है। लेकिन कजरी गांव का मामला सामने आते ही लाभार्थियों से सामग्री वापस कराते हुए नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा लाभार्थी को शासन से मिलने वाले 35 हजार धनराशि पर भी रोक लगा दिया गया है। पूरे मामले की गहन जांच की जा रही है।
महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे