एसपी ने किया सोनौली कोतवाली का निरीक्षण

एसपी ने किया सोनौली कोतवाली का निरीक्षण

एसपी ने किया सोनौली कोतवाली का निरीक्षण

एसपी ने किया सोनौली कोतवाली का निरीक्षण-
सफाई पर रहा जोर, जनता की सुनी समस्या, वाहन जाम की समस्या पर लिया सुझाव–
आईएन न्यूज सोनौली डेस्क महराजगंज:
भारत नेपाल सीमा पर स्थित अतिसंवेदनशील कोतवाली सोनौली का पुलिस अधीक्षक महराजगंज ने निरीक्षण किया और स्थानीय व्यापारियों से उनकी समस्याओं पर चर्चा किया। एसपी ने किया सोनौली कोतवाली का निरीक्षण
बुधवार की दोपहर को सोनौली कोतवाली पंहुचे पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रमोद कुमार को आरक्षियों ने सलामी दिया। इसके उपरांत कप्तान ने पुलिस से जुड़े समस्याओं पर आम नागरिकों से बातचीत की।
इस क्रम में सोनौली कस्बे में लग रहे मालवाहक ट्रकों की जाम की समस्या व्यापारियों ने उठाया। जिस पर उन्होंने आम लोगों से सुझाव मांगा। इसी दौरान वाहनों के अवैध पार्किंग के भी मामले उठाए गए। अंत में यह बात छन कर आई कि कोतवाली से आगे रास्ते में ट्रकें नहीं खड़ी होंगी। ट्रकें एक लाइन से चलेंगी। जाम लगाने और दूसरी लाइन बनाने और जाम लगाने वाले चालकों से पुलिस सख्ती करेगी। कस्टम निरीक्षक सोनौली प्रशान्त मिश्रा ने भी अपने सुझाव दिया। व्यापारियो मे मुख्य रुप से संजीव जायसवाल अनुराग मणि शमशेर सिह कृप्पा शंकर सुवाष नन्हे सिंह वकील अहमद पप्पू सिंह प्रेम जायसवाल सहित तमाम व्यापारी रहे।
पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली परिसर में स्थित रसोईघर का फीता काट कर उदघाटन कर और आरक्षी भवनों का बारीकी से निरीक्षण किया।
कोतवाली में सफाई पर विशेष जोर दिया। यहां तक कि आरक्षियों के बैरक और शौचालय को भी देखा।
मालखाना में पहुचे कप्तान ने मालखाने और असलहों के निरीक्षण के दौरान कप्तान ने स्वयं राईफल उठा कर जांचा और बोल्ट खोलने के लिए इंस्पेक्टर को दे दिया। दो इंस्पेक्टर और एक दरोगा मिल कर भी बोल्ट नहीं खोल पाए। जिस पर उन्होने नाराजगी जताते हुए असलहों के रख रखाव और दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। एसपी ने किया सोनौली कोतवाली का निरीक्षण
कार्यालय में अभिलेखों का निरीक्षण करते हुए पेंडिंग माल मुकदमों को डिस्पोजल करने का निर्देश दिया।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने कहा कि थाना परिसर को साफ सुथरा रखने के साथ ही सिपाहियों के आवास को साफ सुथरा रखने तथा माल मुकदमें को डिस्पोजल करने का निर्देश दिया गया है। अभिलेखों का निरीक्षण किया जा रहा है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे