बचपन के बच्चो ने विधालय और नौतनवा का नाम रौशन किया -गुडडू खान

बचपन के बच्चो ने विधालय और नौतनवा का नाम रौशन किया -गुडडू खान

बचपन के बच्चो ने विधालय और नौतनवा का नाम रौशन किया -गुडडू खान
आईएन न्यूज
नौतनवा /महराजगंज
सन 2015 में हिंदुस्तान ओलम्पियाड के बैनर तले एक शैक्षिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमे जिले के कई स्कूलों के बच्चे उस प्रतियोगिता में भाग लिए थे उस प्रतियोगिता में पास होने वाले बच्चो में हमारे नगर के ए0यच0पी0 एस0 स्कूल के बच्चे अपने जिले में प्रथम स्थान घनश्याम यादव, द्वितीय जीनत इराकी,व त्रितीय स्थान बैष्णवी जायसवाल ने प्राप्त कर अपने स्कूल के साथ-साथ अपने नगर और प्रदेश का भी नाम रोशन किया। उन होनहार नौनिहालो को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक जी के हाथों सम्मानित होने का गौरव प्राप्त हुआ। उन बच्चो को आज स्कूल प्रबंधन ने स्कूल की तरफ से सम्मानित करने का निर्णय लिया।  उन बच्चो के सम्मान कार्यक्रम का आयोजन आज नौतनवा के एक मैरेज हाल में किया गया इस कार्यक्रम के मुख्यअतिथि आलोक भूषण,डिप्टी कमांडेंड एस0एस0बी0 पुर्व चेयरमैन गुड्डु खान एवं नौतनवा चेयरमैन श्रीमती नायला खान रही ।
कार्यक्रम का आगाज वीणावादिनी माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन से हुआ उसके बाद छोटे छोटे बच्चो द्वारा मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। अभिभावकों द्वारा तालियो के साथ उनका उत्साह वर्धन किया गया ।
उसके बाद उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए श्री खान ने कहा कि”बिगत कुछ महीने पूर्व हमारे नगर की बेटी अंजलि (डायरेक्टर A.H.P.S) ने मान0 मुख्यमंत्री जी के हाथों सम्मानित होकर नगर की ताज बनी उसी रास्ते पर चलकर आज उन्ही के स्कूल के बच्चो ने मान0 राज्यपाल जी के हाथों सम्मानित होने का गौरव प्राप्त किया इन बच्चो की उम्र इतनी छोटी होने के बाद भी अपनी काबिलियत और अध्यापक, अध्यापिकाओं के मेहनत से इतनी बड़ी शोहरत व कामयाबी हाशिल किये, अब ये जो कामयाबी की हवा चलपड़ी है वह कभी भी रुकना नहीं चाहिए बल्कि इसे आंधिया बनाने का कार्य हमारे नौतनवा के लाल करें,
श्रीमती खान ने कहा कि” मैं सबसे पहले उपस्थित सभी से यह अपील करती हूं कि इन छोटे छोटे बच्चों के सम्मान में अपने स्थान पे खड़े होकर तालियों से उनका स्वागत और सम्मान करे, ताकि उनके अन्दर अपनी काबिलियत का एहसास वनी रहे,आगे उन्होंने कहा कि इन नौनिहालो को देखकर मैं हमेशा कुछ न कुछ सीखती रहती हूं और मेरा भी मन करता है कि काश मैं भी इन बच्चो की तरह छोटी हो जाती तो कितना अच्छा होता, परंतु अब ये तो गुजरे जमाने की बात हो गई,, इसपर सभी ने अपने स्थान पर खड़े होकर तालियों से उन बच्चो का सम्मान किया ।
इस अवसर पर वीरेन्द्र तिवारी(प्रबंधक A.H.P.S), नित्यानंद जायसवाल शाहनवाज खान, राजेश बवाएड, प्रमोद पाठक,खुर्शेद अहमद आदि तमाम अतिथि और अभिभावक गण मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे