एक करोड़ एक लाख नेपाली मुद्रा के पाच हिरासत में

एक करोड़ एक लाख नेपाली मुद्रा के पाच हिरासत में

सोनौली बार्डर पर एसएसबी को मिली सफलता भारत से नेपाल जा रहा था मुद्रा —
आई एन न्यूज ब्यूरो सोनौली/महराजगंज
भारत नेपाल के सोनोली बार्डर पर एसएसबी ने जाच के दौरान भारत से नेपाल लेकर जा रहे एक करोड़ एक लाख नेपाली रुपये के साथ पाच लोगो को अपने हिरासत मे लेकर मुद्राओं के सम्बंध मे जाच शुरू कर दिया है । साथ ही जाँच के लिए आयकर विभाग अधिकारियो की टीम बुलाया जा रहा है ।
रविवार की दोपहर को सोनौली बार्डर के भारत द्वार पर स्थित एसएसबी टीम एका एक भारत से नेपाल जाने वाले लोगों की सघन जाच शुरु कर दिया । कुछ ही देर मे जाच के दौरान पाँच लोगो के पास से एक करोड़ एक लाख रुपये नेपाली मुद्रा बरामद कर लिया । सभी रुपये अलग अलग तीन बैग में रखकर नेपाल जा रहे थे ।
पकडे गये पाँचों व्यक्तियो मे से चार नौतनवा कस्वे के रहने वाले है जब कि पाचंवा व्यक्ति सूरत का रहने वाला है और कपड़े का बडा ब्यापारी बताया जा रहा है । पाचो व्यक्तियो को नेपाली मुद्वाओ के साथ एसएसवी अपने हिरासत मे ले रखी है और आवश्यक कार्यवाही के लिए आयकर अधिकारियो की टीम को बुलाया है ।
पकडे गये व्यापारियो को लेकर स्थानीय व्यापारी एसएसबी के सबइंसपेकटर ए० राजा पल्ली से मिलकर उन्हे पूरे मामले से अवगत कराया और कहा कि यह सभी मुद्रा सोनौली और नौतनवा के कपड़ा व्यापारियो का है । जो भारतीय के स्थान पर नेपाली मे मिला है । यह मुद्रा छोरे छोटे कई व्यापारियो का है।
एसएसबी के ए० राजा पल्ली ने कहा कि मुद्वाओ का आयकर विभाग के जाँच के बाद ही कोई निर्णय लिया जायेगा ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे