शनिदेव से मुक्ति पाने के लिए करें ये खास उपाय

शनिदेव से मुक्ति पाने के लिए करें ये खास उपाय

शनिदेव से मुक्ति पाने के लिए करें ये खास उपाय——
नवग्रहों में शनि देव ऐसे हैं जिनके नाम से भी लोग खौफ खाते हैं। वहीं सभी देवों और ग्रहों में शनिदेव को कर्मफलदाता का दर्जा दिया गया है। कहा जाता है शानिदेव की जिस पर भी कृपादृष्टि बनी रहती है उसकी जिंदगी से सभी दुख दर्द दूर हो जाते हैं। इसी वजह से शनिदेव को खुश करने के लिए लोग हर तरह की कोशिश करने के लिए तैयार हो जाते हैं।
शनिदेव से मुक्ति पाने के लिए करें ये खास उपायशनिदेव का दिन शनिवार है। इस वजह से इस दिन कोई भी काम बड़ी सावधानी के साथ करना चाहिए। क्योंकि शनिदेव जितने ज्यादा प्रसन्न होंगे आपको उतने ही फलदायी परिणाम मिलेंगे। तो आइए जानें शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ खास उपाय…
1.शास्त्रों में नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के लिए लौंग को सबसे ज्यादा असरदार माना गया है। नकारात्मक ऊर्जा से बचाव करने के लिए शनिवार के दिन शनिदेव को दीपक जलाएं और उसमें एक लौंग रख दें।
2.यदि कई सारी कोशिशें करने के बाद भी आपका काम बन नहीं पा रहा है और नौकरी-बिजनेस में सफल नहीं हो पा रहे तो शनिवार के दिन दीपक में 2 लौंग डालें।
3.अगर आपके परिवार में एक के बाद एक की तबीयत खराब होने की शिकायत रहती है या फिर कोई दुर्घटना होती रहती है तो ऐसे में आप शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे दीपक में तीन लौंग डालकर जलाएं।
4.आप जब भी शनिदेव की पूजा करें तो हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी उनकी आंखों से अपनी आंखे न मिलाए। हमेशा शनिदेव के चरणों में देखकर ही उनको दीपक जलाएं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे