यह गलतियां करने से आसपास मडराती है बुरी शक्तियां।

यह गलतियां करने से आसपास मडराती है बुरी शक्तियां।

यह गलतियां करने से आसपास मडराती है बुरी शक्तियां।
कई ऐसी घटनाएं व्यक्ति के जिंदगी में घट जाती है जिसके बाद वह उसका जवाब हमेशा तलाश करता रहता है लेकिन वह एक अनसुलझी पहली बन के रह जाती है। ये गुत्थियां कई कोशिश करने के बाद भी सुलझ नहीं पाती। कई बार तो इनकाे सुलझाने के चक्कर में इंसान खुद को ही उलझा हुआ पा लेता है।
ऐसा भी माना गया है कि कई अजीबोगरीब घटनाएं इंसान के जीवन में घट जाती हैं जिसके बाद कई सारे सवाल व्यक्ति सोचने पर मजबूर हो जाता है। हालांकि कुछ ऐसी भी गलतियां इंसानों से हो जाती है जिसके बाद नकारात्मक शक्तियां उनपर आ जाती हैं।
बता दें कि इन नकारात्मक चीजों को अपने आप से इंसान दूर कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको कुछ उपाए करने की जरूरत होती है। वैसे तो नकारात्मक शक्तियों को जिंदगी से दूर करने के पुख्ता सबूत तो नहीं मिले हैं लेकिन मान्ताओं के अनुसार पर बुरी शक्तियों से बचने के लिए कई सारे उपायों के बारे में अवगत कराया गया है। 
ये गलतियां भूलकर भी न करें
मान्यताओं के अनुसार लड़कियों को अपने बाल सूरज ढ़लने के बाद खोल कर नहीं रखने चाहिए। कहते हैं कि सूर्यास्त होने के बाद नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव ज्यादा हो जाता है और ऐसे में लड़कियों के खुले बाल देखकर वह जल्दी आकर्षित उन पर हो जाती हैं।
अमावस्या की रात को लड़कियों को अपने बाल बिल्कुल नहीं खोलने चाहिए। उस दिन नकारात्मक शक्तियां चारों तरफ होती है ऐसे में इंसानों के पीछे वह पड़ सकती हैं।
जब भी आप घर से बाहर रात को जाते हैं तो भूलकर भी ज्यादा खुशबू वाले इत्र का उपयोग ना करें। क्योंकि ऐसी मान्यता है कि नकारात्मक शक्तियां तेज खुशबू पर जल्दी आकर्षित हो जाती हैं।
ऐसा माना गया है कि दाह संस्कार के बाद कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। ऐसा कहते हैं कि अगर आप पीछे देख लेते हैं तो जिसका दाह संस्कार आपने किया है वह आपके साथ हो जाएंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे