UP सातवें चरण का मतदान कल, कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

UP सातवें चरण का मतदान कल, कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

UP सातवें चरण का मतदान कल, कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर
आई एन न्यूज लखनऊ डेस्क:
उत्तर प्रदेश में सोमवार को अंतिम चरण यानी सातवें चरण का मतदान होगा। नौ जिलों की 54 विधान सभा सीटों पर वोट पड़ेंगे। जिसमें पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है। चुनाव का परिणाम 10 मार्च को आना है। इसके बाद पता चलेगा कि कौन जीत की होली खेलेगा।
54 सीटों पर कुल 613 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला 2.06 करोड़ मतदाता करेंगे।
गाजीपुर जिले में जमानियां विधानसभा में चुनाव से एक दिन पूर्व आदर्श अचार संहिता के उल्‍लंघन में कोतवाली पुलिस ने शनिवार की देर रात करीब 11 बजे कस्बा के बुद्धीपुर शाह के कुआं के पास कार्रवाई की है। आरोप है कि भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष अनिल गुप्ता सहित तीन लोग पांच पेटी देशी शराब सहित कुल 218 पाउच दो सौ एमएल ब्लू लाईम व नगदी 60 हजार 700 रुपया मतदाताओं को बांट कर चुनाव को प्रभावित कर रहे थे।
सातवें चरण की 10 हॉट सीट
गाजीपुर की जहूराबाद सीट: जहूराबाद सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर विधानसभा चुनाव मैदान में चुनावी ताल ठोक रहे हैं। 2017 में यहां से ओम प्रकाश राजभर ने जीत हासिल की थी। 2017 में वह भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे थे। इस बार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का गठबंधन सपा के साथ है।
मऊ विधानसभा सीट: मऊ विधानसभा क्षेत्र मुख्तार अंसारी के नाम से जाना जाता है। मऊ सीट से इस बार बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को समाजवादी गठबंधन ने टिकट दिया है।
आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट: यूपी चुनाव में मुबारकपुर सीट भी चर्चा में है। यहां से एआईएमआईएम ने मौजूदा विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को टिकट दिया है। शाह आलम ने 2017 में बसपा के टिकट पर जीत हासिल की थी। इस तरह कुल 10 सीट पर कल मतदान होने हैं।
उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे