बेहतर सेवा के लिए दक्ष किये गये तीन जिलों के 766 कर्मियों एम्बुलेंस कर्मी

बेहतर सेवा के लिए दक्ष किये गये तीन जिलों के 766 कर्मियों एम्बुलेंस कर्मी

बेहतर सेवा के लिए दक्ष किये गये तीन जिलों के 766 कर्मियों एम्बुलेंस कर्मी
आई एन न्यूज गोरखपुर डेस्क:
मरीजों को समय से गुणवत्तापूर्ण सेवा मुहैया कराने के उद्देश्य से एम्बुलेंस कर्मियों को समय-समय पर प्रशिक्षित किया जाता है | इसी के तहत 102 और 108 नम्बर एम्बुलेंस का संचालन कर रही ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विस संस्था द्वारा गोरखपुर, बस्ती और कुशीनगर जनपद के एम्बुलेंस सेवा से जुड़े लोगों को प्रशिक्षित किया गया। इन जिलों के 766 कर्मियों को नौ बैच में प्रशिक्षित किया गया। खासतौर से दुर्घटना व आकस्मिक मामलों के बेहतर प्रबन्धन के बारे में जानकारी भी दी गयी ।
संस्था के रिजनल मैनेजर अजय कुमार पांडेय ने बताया कि गोरखपुर के सौ शैय्यायुक्त टीबी अस्पताल में यह प्रशिक्षण 14 दिसम्बर को शुरू किया गया था और यह 06 जनवरी को सम्पन्न हुआ । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष कुमार दूबे, गोरखपुर के एसपी ट्रैफिक डॉ महेंद्र पाल सिंह, अधीक्षक डॉ एके वर्मा, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ एनके त्रिवेदी, डॉ राकेश कुमार पांडेय और रिजनल मैनेजर प्रवीण कुमार द्विवेद्वी ने भी कर्मियों को आकस्मिक स्थितियों के प्रबन्धन के बारे में जानकारी दी।
संस्था के प्रशिक्षक आलोक त्रिपाठी, राणा प्रताप, क्वालिटी टीम से पवन कुमार मिश्र और गोरखपुर जिले के प्रोग्राम मैनेजर अनुराग श्रीवास्तव ने एम्बुलेंस कर्मियों को प्रशिक्षित किया ।
प्रशिक्षण से मिलेगा फायदा।
गोरखपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष कुमार दूबे ने बताया कि जिले में 102 नम्बर की 50 एम्बुलेंस और 108 नम्बर की 46 एम्बुलेंस सेवाएं दे रही हैं। इन सभी के ईएमटी और पॉयलट ने कलस्टर बेस्ड प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया है । दुर्घटना, आकस्मिक स्थिति, तेज बुखार, संस्थागत प्रसव आदि के लिए एम्बुलेंस की सुविधा का ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए क्योंकि इससे त्वरित प्राथमिक चिकित्सा मिल जाती है । एम्बुलेंस कर्मी दक्ष हैं और उनसे सुविधाएं पाना सभी नागरिकों का अधिकार है।
गोरखपुर उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे