सोनौली बॉर्डर: भारतीय व्यापारियों ने एसडीएम नौतनवा को सुनाई अपनी पीड़ा

सोनौली बॉर्डर: भारतीय व्यापारियों ने एसडीएम नौतनवा को सुनाई अपनी पीड़ा

सोनौली बॉर्डर: भारतीय व्यापारियों ने एसडीएम नौतनवा को सुनाई अपनी पीड़ासोनौली बॉर्डर: भारतीय व्यापारियों ने एसडीएम नौतनवा को सुनाई अपनी पीड़ा
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत- नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर स्थित अंतरराष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली के व्यापारियों पर एक बार फिर संकट का बादल छा गया है। पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के (भंसार) कस्टम ने ₹100 के भारतीय मूल्य के समान पर कस्टम ड्यूटी मनमानी ढंग से ले रहा है। जिसके कारण नेपाली नागरिकों सहित भारतीय व्यापारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। यहां तक नेपाल कस्टम कार्यालय पर लाउडस्पीकर लगाकर नेपाल से आने वाले ग्राहकों को अप्रत्यक्ष रूप से डराया और धमकाया जा रहा है।
उक्त मामले को लेकर व्यापारी उद्बवलित है और भारतीय अधिकारियों से नेपाल कस्टम द्वारा किए जा कार्यों की आलोचना करते हुए पहल कर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं।
इसी क्रम में आज सोनौली नगर के समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रहे व्यापारी नेता बैजू यादव के नेतृत्व में सोनौली के व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल सोनौली बॉर्डर पर पहुंचकर एसडीएम नौतनवा तथा एसएसबी कमांडेंट से वार्ता कर बॉर्डर की समस्या से उन्हें अवगत कराया। यह भी बताया कि नेपाल भंसार कस्टम भारत में आने वाले नेपाली नागरिकों को किस तरह का संदेश दे रहा है। हालांकि अधिकारियों ने व्यापारी नेताओं की बातो को गंभीरता से सुना और शीघ्र ही दोनों देशों के होने वाली बैठक में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाने की बात कही।
इस मामले में श्री यादव ने कहा कि हम व्यापारियों के साथ प्रथम चक्र के वार्ता में अपनी बात अपने जिम्मेदार अधिकारियों के समक्ष रख रहे हैं। अगर बात नहीं बनी तो हम सोनौली के व्यापारी अपनी दुकान बंद कर सड़क पर उतरने से भी परहेज नहीं करेंगे।
व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से विजय रौनियार, सुभाष जायसवाल, राजू पटवा, नंद गोपाल मद्धेशिया सहित तमाम व्यापारी मौजूद रहे। महाराजगंज –उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे