एक्सक्लूसिव रिपोर्ट— नेपाल में पकड़े गये 36 बांग्ला देशी

एक्सक्लूसिव रिपोर्ट--- नेपाल में पकड़े गये 36 बांग्ला देशी

एक्सक्लूसिव रिपोर्ट—

नेपाल में पकड़े गये 36 बांग्ला देशी-

-भारत नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों का कर चुके हैं भ्रमण
– नेपाल के विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे थे पहचान छिपाकर
आईएन, न्यूज, नेपालः
मित्र राष्ट्र नेपाल मैं अवैध रूप से एक लंबे समय से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ने में नेपाल पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पकड़े गए नागरिक सोनौली बॉर्डर समेत भारत नेपाल सीमा से जुड़े तमाम बार्डरो का भ्रमण भी कर चुके हैं । एक्सक्लूसिव रिपोर्ट--- नेपाल में पकड़े गये 36 बांग्ला देशी

नेपाल काठमांडू पुलिस ने एक व्यापक अभियान चलाकर अवैध रुप से रह रहे 36 बांग्लादेश के नागरिकों को हिरासत में लिया है। दूतावास कार्यालय द्वारा सभी की पहचान की गयी। हिरासत में लिये गये सभी बांग्ला देशियों में 12 को नेपाल-बांग्लादेश अध्यागमन समझौते के तहत देश निकाला का आदेश दिया गया है।
जबकि शेष 24 से पूछताछ की जा रही है।जिन पर दोनों देशों के समझौते की दफा 6.3(2) के तहत जुर्माना चुकाने की मियाद दी गयी है।
नेपाली गृह मःत्रालय के अनुसार पकड़े गये बांग्ला देशी नागरिक तीन वर्ष पहले चोरी छिपे रास्तों से नेपाल में प्रवेश किये थे।और अपनी पहचान छिपाकर रह रहे थे।

देश निकाला घोषित दो बांग्ला देशी तीन माह जेल में थे।जिन्हे नियम के अनुसार 50 हजार जुर्माना देने के बाद देश से बाहर किया जायेगा। वहीं शेष पकड़े गये लोगो को पूछताछ के बाद जेल भेजने व जुर्माने की प्रक्रिया शुरु होगी।यह जानकारी नेपाल के अध्यागमन विभाग ने दी है।

सूत्र बताते हैं कि नेपाल पुलिस अवैध रूप से नेपाल में रह रहे बांग्लादेशियों के संबंध में विस्तृत रुप से छानबीन कर रही हैं और भी अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों के पकड़े जाने की संभावना है ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे